Paisa Bazaar Term Insurance 1 :सिबिल के बिना इंस्टेंट लोन के लिए आवेदन करें ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paisa Bazaar Term Insurance सिबिल स्कोर उन महवपूर्ण कारकों में से एक है जिस पर कोई बैंक/ लोन संस्थान आपकी पर्सनल लोन एप्लीकेशन को मंज़ूरी प्रदान करते समय विचार करता है। ये स्कोर 300 से 900 के बीच होता है जो दर्शाता है कि आप लोन लेने के लिए कितनी योग्य हैं। कम सिबिल स्कोर वाले लोगों को अक्सर लोन नहीं मिलता है। इस लेख में हम जानने की कोशिश करेंगें कि कम सिबिल स्कोर वाले लोग पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं। इस बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

अधिकांश बैंक/ लोन संस्थान आपके पर्सनल लोन आवेदन की समीक्षा करते वक्त अन्य योग्यता शर्तों के साथ-साथ आपके सिबिल स्कोर को भी चेक करते हैं। 750 और उससे अधिक क्रेडिट स्कोर वाले लोगों की लोन एप्लीकेशन के मंज़ूर होने की संभावना अधिक होती है। हालांकि अगर आपका सिबिल स्कोर कम है तो चिंता न करें क्योंकि पर्सनल लोन लेने के दूसरे तरीके भी हो सकते हैं (Ways to Instant Personal Loan App for Low Cibil Score Holders)।

आपके सामने कभी भी ऐसे हालात बन सकते हैं जिसमें आपको पैसों की ज़रूरत पड़ सकती है। ऐसे हालातों से निपटने के लिए आपको पर्सनल लोन लेना पड़ सकता है और पर्सनल लोन लेने के लिए सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। तो यहां समझने की कोशिश करेंगे कि सिबिल स्कोर कम होने के क्या कारण होते हैं और कम सिबिल स्कोर होने के बावजूद पर्सनल लोन कैसे लिया जा सकता है।

Paisa Bazaar Term Insurance

👉 तुम्ही हे वाचलं का ?

कम सिबिल स्कोर के बावजूद पर्सनल लोन लेने के लिए सुझाव

Paisa Bazaar Term Insurance यह हमेशा ज़रूरी नहीं कि कम सिबिल स्कोर होने पर आपके लोन आवेदन को मंज़ूरी नहीं ही मिलेगी। जिन लोगों का सिबिल स्कोर कम है या जिन्होंने नया-नया क्रेडिट लिया है, उन लोगों के लिए कुछ तरीके नीचे बताए गए हैं जिनको अपनाकर वे भी पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • आय- अगर लोन ईएमआई का भुगतान करने के लिए आपके पास पर्याप्त इनकम है तो बैंक/ लोन संस्थान कम क्रेडिट स्कोर होने के बावजूद आपके पर्सनल लोन के आवेदन को मंज़ूरी दे सकते हैं।
  • अपनी कंपनी/ नियोक्ता और बैंक/ लोन संस्थान के बीच संबंध के बारे में जानें: अगर आप जाने-माने कॉर्पोरेट/ बहुराष्ट्रीय कंपनी या सार्वजनिक क्षेत्र के संगठन के लिए काम करते हैं तो बैंक/ लोन संस्थान दूसरों की तुलना में आपकी आय को लेकर निश्चिंत हो जाते हैं कि आप समय पर लोन का भुगतान कर सकते हैं। इसलिए ऐसे आवेदकों को उनकी ईएमआई भुगतान क्षमता, नौकरी की स्थिरता और उनके नियोक्ताओं की प्रतिष्ठा के आधार पर लोन आवेदन को मंज़ूरी मिल सकती है। Paisa Bazaar Term Insurance
  • एनबीएफसी और डिजिटल उधारदाताओं पर विचार करें: कई एनबीएफसी और नए ज़माने के डिजिटल लोन संस्थान कम क्रेडिट स्कोर वाले आवेदकों की पर्सनल लोन प्रदान करते हैं। हालांकि, ऐसे एनबीएफसी द्वारा ऑफर की जाने वाली ब्याज दरें अन्य बैंक/ लोन संस्थानों की तुलना में अधिक होती हैं।

भारत में मौजूदा पर्सनल लोन ब्याज दरें – नवंबर 2023

Paisa Bazaar Term Insurance

  • सह-आवेदक के साथ आवेदन करें: कम सिबिल स्कोर के मामले में, आप अपने परिवार के किसी कमाने वाले सदस्य को सह-आवेदक बनाकर पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकती हैं। इससे बैंक/ लोन संस्थान के लिए आपको लोन देने का जोखिम कम हो जाता है क्योंकि इस स्थिति में सह-आवेदक भी लोन का भुगतान करने के लिए उतना ही ज़िम्मेदार होता है कि जितना कि आप।
  • इसके लिए आपके सह- आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए। इसलिए, यदि आपका क्रेडिट स्कोर कम है और आपको पर्सनल लोन लेने में परेशानी आ रही है तो हमारी सलाह है कि सह-आवेदक के साथ आवेदन करें।
  • कोलैटरल लोन: यदि आप पर्सनल लोन नहीं ले पा रही हैं, तो आप एक सिक्योर्ड लोन के लिए आवेदन कर सकती हैं। कम क्रेडिट स्कोर वाली आवेदक लोन प्राप्त करने के लिए ज़मीन, फिक्स्ड डिपॉज़िट, सोना गिरवी रखकर लोन ले सकती हैं।

पर्सनल लोन लेने के लिए एक अच्छा सिबिल स्कोर होना ज़रूरी है लेकिन अगर आपका स्कोर अच्छा नहीं भी है तो ऊपर दी गई जानकारी आपको पर्सनल लोन प्राप्त करने में मदद कर सकती है। हालांकि, अगर आप चाहते हैं कि आपके सामने ऐसी परिस्थिति न बने तो आपको नियमित रूप से अपने क्रेडिट स्कोर को चेक करना चाहिए और समय के साथ इसे बेहतर बनाने के लिए कदम उठाने चाहिए, ताकि सिबिल स्कोर से आपके लोन आवेदन को मंज़ूरी मिले, न कि रुकावट की वजह बने।

लोन के लिए आवेदन करें

पैसाबाज़ार पर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें

  • Paisa Bazaar Term Insurance एक ही जगह कई ऑफर पाएं: पैसाबाज़ार ने 30 से ज़्यादा बैंकों/ लोन संस्थानों के साथ पार्टनरशिप की है ताकि आपको एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर आपको कई लोन ऑफर दिए जा सकें।
  • तुलना करें और चुनें: पैसाबाज़ार पर मौजूद कई ऑफर में से तुलना करें और सबसे कम ब्याज दर और कम शुल्क वाला विकल्प चुनें। क्योंकि पर्सनल लोन (Personal Loan) की राशि ज़्यादा होती है तो ब्याज दर में थोड़ा अंतर भी बड़ी बचत कर सकता है।
  • प्री-अप्रूव्ड ऑफर्स: पैसाबाज़ार अपने सभी ग्राहकों, जो पर्सनल लोन का भुगतान कर रहे हैं, को प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ऑफर का विकल्प देता है। Paisa Bazaar Term Insurance
  • डिजिटल प्रक्रिया: पैसाबाज़ार.कॉम एक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म है, इसमें लोन के लिए अप्लाई करने से लेकर आपको लोन मिलने तक की पूरी प्रक्रिया डिजिटल होती है। आप दस्तावेज भी ऑनलाइन ही अपलोड कर सकते हैं, आपको घर बैठे ही लोन मिल जाएगा। Personal Loan for Low Cibil
  • अंत तक साथ: पैसाबाज़ार के पर्सनल लोन एक्सपर्ट पूरी लोन प्रक्रिया के दौरान आपके संपर्क में रहते हैं, ताकि आपको किसी भी मुश्किल या समस्या का सामना ना करना पड़े।

पाहा सविस्तर माहिती

पैसाबाज़ार पर पर्सनल लोन के लिए कैसे आवेदन करें? Paisa Bazaar Term Insurance

  • Paisa Bazaar Term Insurance निम्नलिखित तरीके का पालन करके आप पर्सनल लोन (Personal Loan for Low Cibil) के लिए Paisabazaar.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:
  • स्टेप 1:  पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए यहाँ क्लिक करें
  • स्टेप 2: आवश्यक जानकारी दर्ज करें और दिए गए नियमों और शर्तों से सहमत हों
  • स्टेप 3: इसके बाद आपके नंबर पर OTP भेजा जाएगा, वो दर्ज करें और जानें कि आप किन-किन पर्सनल लोन ऑफर के लिए योग्य हैं Instant Personal Loan App for Low Cibil Score
  • स्टेप 4:  पर्सनल लोन ऑफर की तुलना करें व अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप अपने लिए सबसे बेहतर चुनें व अप्लाई करें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “Paisa Bazaar Term Insurance 1 :सिबिल के बिना इंस्टेंट लोन के लिए आवेदन करें ?”

Leave a Comment

error: Content is protected !!