turant loan kaise le कर्ज के बोझ से हैं परेशान, मुक्ति दिलाते हैं ये 7 आसान उपाय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

turant loan kaise le आज के समय में कर्ज लेना बहुत आसान है, तमाम बैंकों से लोन लेने के लिए फोन आते ही रहते हैं, सुख-सुविधा बढ़ाने के लिए वाहन लेना है, घर का कोई सामान खरीदना है या फिर आलीशान घर बनाना है। हर तरह के लोन आसानी से मिल तो जाते हैं लेकिन कई बार इन्हें चुकाना मुश्किल हो जाता है।

हालात हमेशा एक जैसे नहीं रहते हैं, कुछ ऐसी परेशानियां भी सामने आ जाती हैं कि इन कर्जों को चुकाने में हालत खराब हो जाती है। कई बार कर्ज के कारण व्यक्ति को मानसिक तनाव होने लगता है, ज्योतिष में कुछ उपाय बताये गए हैं। जिन पर अमल करने से कर्ज के बोझ से मुक्ति पा सकते हैं।

turant loan kaise le

👉 और जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 👈

कर्ज के कारण कई बार व्यक्ति को मानसिक तनाव होने लगता है. ये तनाव इस कदर हावी हो जाता है कि लोग आत्मघाती कदम तक उठाने के लिए भी मजबूर हो जाते हैं. हालांकि कहते तो ये हैं कि जितनी चादर है पैर उतने ही फैलाने चाहिए, लेकिन फिर भी लोग कर्ज के जाल में फंस ही जाते हैं. turant loan kaise le

कर्ज चुकाते-चुकाते व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है. यदि आप भी कर्ज से परेशान हैं. कड़ी मेहनत के बाद भी कर्ज से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है, तो ज्योतिष में कुछ उपाय बताये गए हैं, जिन पर अमल करने से कर्ज के बोझ से मुक्ति पा सकते हैं, साथ ही आपकी धन संबंधी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं.

turant loan kaise le

फेक लोन ऐप्स की ऐसे करें पहचान

करें ये उपाय :-

1._ मंगलवार को शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर दूध एवं जल से अभिषेक करें और मसूर की दाल अर्पित करें. उसके बाद वहीं पर बैठकर ऋणमुक्तेश्वर मंत्र ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम: का कम से कम एक माला यानी 108 बार जाप करें. turant loan kaise le

2._ प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी को तेल और पीला सिंदूर का टीका लगाने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से कर्ज से संबंधित सभी परेशानियां दूर होती हैं और मन शांत रहता है.

3._ रात्रि में अपने सिरहाने एक बर्तन में जौं भरकर रख दें. सुबह उठकर स्नानादि करने के पश्चात जौं को किसी जरूरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से धीरे-धीरे धन संबंधी समस्याओं का अंत होने लगता है. कर्ज से मुक्ति के साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.

turant loan kaise le

👉 विस्तृत जानकारी पढ़ें 👈

turant loan kaise le

4._ बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर घी-शकर मिलाकर गाय को खिलाने से शीघ्र कर्ज से मुक्ति मिलती है.

5._ बंदरों को गुड़-चना और केला, गाय को रोटी, मछलियों को आटे की गोली और पक्षियों को दाना खिलाने से भी कर्ज से मुक्ति मिलती है.

6._ वास्तु अनुसार ईशान कोण को साफ-स्वच्‍छ रखें. ऐसा करने से शीघ्र ही ऋण से मुक्ति मिलती है.

7._ ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का शुक्ल पक्ष के बुधवार से नित्य पाठ करें. ऐसा करने से कर्ज से संबंधित सभी परेशानियां दूर होती हैं.

turant loan kaise le

👉 महाराष्ट्र स्वाधार योजना ऑनलाइन अर्ज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “turant loan kaise le कर्ज के बोझ से हैं परेशान, मुक्ति दिलाते हैं ये 7 आसान उपाय”

Leave a Comment

error: Content is protected !!