best dining credit card क्रेडिट कार्ड का बिल बन गया सिरदर्द तो न हों परेशान, अपनाएं ये तरीके

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

best dining credit card अगर आप क्रेडिट कार्ड के कर्ज में फंस गए हैं, तो यहां हम कुछ उपाय बता रहे हैं जो आपको क्रेडिट कार्ड कर्ज के बोझ को कम करने में मदद कर सकते हैं.

देश में क्रेडिट कार्ड का चलन बढ़ता जा रहा है. अब लोग डेबिट कार्ड के साथ क्रेडिट कार्ड का यूज भी धड़ल्ले से कर रहे हैं. कई बार क्रेडिट कार्ड के कारण लोगों का खर्चा ज्यादा हो जाता है. जब बिल चुकाने की बारी आती है तो जेब में पैसा होता नहीं. वे बिल चुकाने में असमर्थ हो जाते हैं. अगर आप भी क्रेडिट कार्ड का बिल भरने में असमर्थ हैं तो ये खबर आपके लिए है.

अगर आप क्रेडिट कार्ड के कर्ज में फंस गए हैं, तो यहां हम कुछ उपाय बता रहे हैं जो आपको क्रेडिट कार्ड कर्ज के बोझ को कम करने में मदद कर सकते हैं.

best dining credit card

👉 और जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 👈

बिल को ईएमआई में बदलें

  • कई बार आप टाइम पर क्रेडिट कार्ड का बिल टाइम पर नहीं चुकाते हैं तो आपको भारी जुर्माना और ब्याज भरना पड़ता है। best dining credit card
  • ऐसे में क्रेडिट कार्ड कंपनियां आपको ईएमआई का ऑप्शन देती हैं, जिसके जरिए आप अपने ट्रांजैक्शन को ईएमआई में कंवर्ट सकते हैं. इससे आप पर कर्ज का बोझ कम हो सकता है.
best dining credit card

“फ्री सोलर चूल्हा योजना” आवेदन करें

बैलेंस ट्रांसफर की सुविधा का इस्तेमाल करें best dining credit card

  • बैलेंस ट्रांसफर सुविधा आपको अपने मौजूदा क्रेडिट कार्ड देय राशि को किसी अन्य क्रेडिट कार्ड में ट्रांसफर करने की अनुमति देती है।
  • अगर आपके मौजूदा क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा कर्ज हो गया है और तो आप अपने इस क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि को किसी दूसरे बैंक के क्रेडिट कार्ड पर ट्रांसफर करा सकते हैं।
  • हालांकि बैलेंस ट्रांसफर से पहले नई क्रेडिट कार्ड कंपनी या बैंक के चार्ज को पता कर लेना चाहिए।
best dining credit card

👉 अपनाएं ये तरीके 👈

बिल चुकाने के लिए ले सकते हैं पर्सनल लोन

अगर आपके मौजूदा क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा कर्ज हो गया है और तो ईएमआई और बैलेंस ट्रांसफर के अलावा आपके लिए पर्सनल लोन एक विकल्प हो सकता है। best dining credit card

आमतौर पर पर्सनल लोन की ब्याज दरें आपके क्रेडिट कार्ड के कर्ज से काफी कम होती हैं। यह ऑप्शन उन लोगों के लिए विशेष रूप से सहायक हो सकता है जिनके क्रेडिट कार्ड कर्ज बड़ा है।

best dining credit card

पर्सनल लोन देते समय CIBIL SCORE ही नही इन 3 बतो का भी राखों ध्यान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “best dining credit card क्रेडिट कार्ड का बिल बन गया सिरदर्द तो न हों परेशान, अपनाएं ये तरीके”

Leave a Comment

error: Content is protected !!