2 kilowatt solar panel अब लाइफटाइम बिल्कुल फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 kilowatt solar panel बिजली की खपत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इस बीच हाल ही में लॉन्च हुई पीएम सूर्य घर योजना वरदान साबित हो सकती है। सरकार इस योजना के तहत लोगों को 300 यूनिट बिजली बिल्कुल फ्री मिलने वाली है। योजना का लाभ लेने के लिए सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

अक्षय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से शुरू पीएम सूर्य घर योजना एक बेहतरीन पहल मानी जा रही है। योजना के तहत लोगों को 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली दी जाएगी।

सरकार योजना को अधिक से अधिक घरों तक पहुंचाने की कोशिशों में जुट गई है। योजना का लाभ पाने के लिए सरकार की आधिकारिक वेबसाइट pmsuryaghar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। योजना के तहत पूरे देश में एक करोड़ लोगों को लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

2 kilowatt solar panel

👉 स्कीम का लाभ उठाने के लिए क्लिक करें 👈

सोलर पैनल लगवाने पर मिलेगा अनुदान

  • सूर्य घर योजना के तहत लोगों के घर की छत पर सोलर पैनल लगाया जाएगा।
  • सोलर पैनल लगाने केल लिए लाभार्थी को अनुदान मिलेगा। एक किलोवाट का सोलर पैनल लगाने की लागत 50 हजार और अनुदान 30 हजार रुपये है। 2 kilowatt solar panel
  • वहीं, दो किलोवाट का सोलर पैनल लगाने की 1.10 रुपये लागत पर 60 हजार रुपये और तीन किलोवाट का सोलर पैनल लगाने पर 78 हजार रुपये का अनुदान मिलेगा।
This image has an empty alt attribute; its file name is tenor.gif

स्टूडेंट्स के लिए 5 बेस्ट लोन एप्लीकेशन

रजिस्ट्रेशन के जरूरी कागजात 2 kilowatt solar panel

योजना के लाभ पाने के लिए डाक विभाग के कर्मी भी लोगों का रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर, बिजली उपभोक्ता का कंज्यूमर नंबर, फोटो, बिजली बिल और सोलर पैनल लगाने की जगह की फोटो अनिवार्य है।

2 kilowatt solar panel

👉 और जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 👈

जांच के बाद लगेगा पैनल

रजिस्ट्रेशन के बाद मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से सूचना मिलेगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्थल की जांच होगी। जांच होने के बाद उक्त चिन्हित स्थल पर सोलर पैनल लगाया जाएगा। इससे लोगों को बिजली के लिए हर माह दी जाने वाली राशि से भी मुक्ति मिलेगी। 2 kilowatt solar panel

2 kilowatt solar panel

👉 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 👈

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!