Weather Update This Week :अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार- बिजली, ओलावृष्टि

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Update This Week भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से अभी-अभी एक बड़ी चेतावनी जारी की गई है कि इस सप्ताह भर के अंदर अंदर देश भर में ठंड बढ़ जाएगी और अगले 24 घंटे के दौरान तो देखिए मध्य प्रदेश राजस्थान महाराष्ट्र और गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है। देश भर के कई राज्यों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है और बड़े दुख की बात यह की अभी जो यह बे मौसम बारिश होती है ना इसमें बिजली बहुत ज्यादा गिरती है,

इस वजह से कई जगहों पर बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई गुजरात में आलू के साथ बारिश हुई जिससे भारी तबाही मच गई और 14 लोगों की मौत हो गई 40 मवेशियों की भी जान चली गई बिजली गिरने की वजह से ऐसे राजस्थान में भी कल से ओलावृष्टि चल रही है। आज भी 9 जिलों में बारिश का अलर्ट है जैसलमेर समेत 8 जिलों में बरसात हुई हैं।

Weather Update This Week 

शेतकऱ्यांना भरघोस आर्थिक मदत हेक्टरी 22,500 रुपये मिळणार

बिजली, ओलावृष्टि

Weather Update This Week अभी मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में महाराष्ट्र समेत गुजरात में भी तेज बारिश होगी और पहाड़ी क्षेत्र पर बर्फबारी बढ़ रही है।
इसके चलते हमारे देश में ठंड भी बढ़ेगी मध्य प्रदेश के भी पांच जिलों में बारिश का रेट है 24 घंटे में 14 जिलों मेंभारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी हैं।
हरियाणा में भी बदलेगा मौसम बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलेंगी कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और जहां एक तरफ भारी बारिश बिजली ओले गिरने की चेतावनी तो है ही देश के कई राज्यों में लेकिन इसी बीच कल सरकार की तरफ से एक नई चेतावनी भी जारी की हैं।

Weather Update This Week 

अधिक माहितीसाठी येथे क्लिक करा

भारत में एडवाइजरी जारी :- Weather Update This Week 

  • चीन में आजकल जो बच्चों में एक रहस्यमय बीमारी फैल रही है इसको लेकर भारत सरकार ने और भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी किए हैं।
  • जिसमें कहा गया है सभी राज्यों से की ऑक्सीजन और दवाइयां तैयार रखें चीनी बच्चों को फेफड़ों में जलन के साथ तेज बुखार और निमोनिया जैसे लक्षणों के अनोखी गंभीर बीमारी हो रही है।
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडवाने एडवाइजरी में कहां की सभी अस्पताल में बेड और स्टाफ की कमी ना हो।
  • जरूरी दवाइयां एंटीबायोटिक का स्टोर करके ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में मौजूद रहे ऑक्सीजन प्लांट और वेंटीलेटर सही काम करते रहे पी पी की टेस्टिंग किट वगैरा उपलब्ध रखें।
  • तो बच्चों में जो चीन में कोरोना के बाद यह गंभीर बीमारी फैल रही ना इसको लेकर भारत सरकार ने यह चेतावनी जारी कि हैं।
  • क्योंकि पता नहीं कब भारत में भी विस्फोट हो जाए भारत के बच्चों पर भी गंभीर असर पड़ने लगे हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना कि चीन में हालत खराब चल रहे हैं।
  • लेकिन भारत में स्थितियांसामान्य है और स्वास्थ्य मंत्रालय हर एक छोटी-छोटीपहलू पर स्थित नजर बनाए रखें रहस्यमय बीमारी को लेकर हो WHO ने भी गाइडलाइन जारी की थी अलर्ट जारी किया था।
Weather Update This Week 

आजपासून 10 रुपयांचा काॅईन बंद?

राजस्थान सहित 6 राज्यों में बारिश का अलर्ट

  • लेकिन इसी बीच मौसम विभाग का यह भी कहना कि अगले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने का अलर्ट है।
  • और कई जगहों पर तेज बारिश होगी ठंड भी बढ़ेगी तो इस दौरान बच्चों में ज्यादा मतलब ठंड के बाद निमोनिया होने का खतरा रहता है।
  • इसलिए सावधान रहें अगर आपका बच्चा ज्यादा दिन तक बुखार आ रही है खास रहा है गले में खराश है तो तुरंत डॉक्टर से चेकअप करवाए।
  • और अभी भी अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी मध्य महाराष्ट्र उत्तरी कोंकण गोवा गुजरात राजस्थान और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।
  • अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की मध्य बारिश हो सकती हैं।
  • तमिलनाडु केरल कर्नाटक लक्षद्वीप तेलंगाना में भी हल्की मध्य बारिश हो सकती हैं।
  • पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। Weather Update This Week 
  • तो यह स्काईमेट वेदर के रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान मौसम पूर्वानुमान हैं।
Weather Update This Week 

भारी बारिश के आसार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “Weather Update This Week :अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार- बिजली, ओलावृष्टि”

Leave a Comment

error: Content is protected !!